मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का निधन, हार्ट अटैक की वजह से गई जान

Share on

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और प्रेजेंटर मंदिरा बेदी के पति राज कौशल नहीं रहे। उनका बुधवार को सुबह हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया है। उनके निधन की जानकारी अभिनेत्री के परिवार की एक करीबी दोस्त ने दी है। राज कौशल एक फिल्मकार थे। उन्होंने ‘प्यार में कभी कभी’ और ‘शादी का लड्डू’ जैसी फिल्मों को निर्देशन किया था।

राज कौशल को बुधवार को करीब सुबह 4.30 बजे घर में दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनका निधन हो गया। वहीं बॉलीवुड के कई सितारों ने राज कौशल के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्हें सोशल मीडिया पर याद किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। फिल्मकार ओनिर ने ट्विटर पर राज कौशल के लिए लिखा, ‘बहुत जल्द चले गए, हमने फिल्म निर्माता राज कौशल को आज सुबह खो दिया है। बहुत दुख की बात है। वह मेरी पहली फिल्म माई ब्रदर निखिल के निर्माताओं में से एक थे। उन कुछ लोगों में से एक जिन्होंने हमारी दृष्टि में विश्वास किया और हमारा समर्थन किया। उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना।’

राज के निधन की खबर से उनके दोस्त और सेलेब्स सदमे में हैं। नेहा धूपिया, कुब्रा सेठ, अमोल पराशर, रोशन अब्बास, रोनित रॉय, टिस्का चोपड़ा समेत तमाम सेलेब्स ने राज के निधन पर दुख ज़ाहिर किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सुबह 11 बजे राज की अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसकी फोटोज़ और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही हैं।

राज की अंतिम यात्रा की फोटोज़ और वीडियो काफी भावुक करने वाली हैं। इन फोटोज़ में मंदिरा अपने दोस्त रोनित रॉय के गले लगकर फूट-फूटकर रोती नज़र आ रही हैं, वहीं रोनित लगातार उन्हें संभालते दिख रहे हैं। इन फोटोज़ से साफ समझ आ रहा है कि पति के यूं अचानक चले जाने से मंदिरा पूरी तरह टूट गई हैं। इस दौरान मंदिरा ने सफेद शर्ट और ब्लू जींस पहनी हुई है और कुछ फोटोज़ में एक्ट्रेस अपनी पति की बॉडी के साथ एम्बुलेंस में बैठी दिख रही हैं। फोटोज़ में भले मंदिरा मास्क लगाए दिख रही हैं, लेकिन उनकी आंखों से लगातार बहते आंसू किसी से छुप नहीं पा रहे हैं।

मंदिरा बेदी की राज कौशल की पहली मुलाकात 1966 में हुई थी। उस वक्त राज कौशल मुकुल आनंद के चीफ असिस्टेंट थे और ‘फिलिप्स 10’ नाम के शो के ऑडिशन ले रहे थे। मंदिरा भी इस शो के लिए अपना ऑडिशन देने आई थीं, जब राज ने उन्हें पहली बार देखा था। इससे पहले मंदिरा शाहरुख ख़ान की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में काम कर चुकी थीं और राज ने उनका काम देख रखा था।


Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *